counter strike (CS) ऑनलाइन कैसे खेले ?

| Posted in , , , | Posted on

अक्सर बड़ी समस्या गेमर को तब आती है जब  गेमर counter strike (CS) ऑनलाइन खेलना चाहते है और वे नहीं जानते की counter strike (CS) ऑनलाइन कैसे खेला जाता है. मुझे भी इस समस्या का सामना करना पड़ा था जब मैंने counter strike (CS) खेलना शुरू किया था और लगभग सभी newbies इस समस्या से जरुर सामना करते है..





ऑनलाइन ही क्यों ???

आप के पास बॉट है जिस के साथ आप खेल सकते है. परन्तु उस वक़्त computer का artificial intelligence काम करता है. यह आसान,सामान्य कठिन और विशेषज्ञ मोड प्रदान करता है, लेकिन यह जल्द ही नीरस हो जाता है क्यूंकि कंप्यूटर के रणनीति कार्यक्रमबद्ध हैं.
आप counter strike का असली रोमांच experiece उस वक़्त कर सकेंगे जब मानव के खिलाफ खेलेंगे.


अब सवाल यह आता है की counter strike (CS) ऑनलाइन कैसे खेले ?

मैं आपको बताता हूँ की आप counter strike (CS) ऑनलाइन कैसे खेल सकते है.

सब से पहले आप counter strike (CS) को रन करे. जब counter strike (CS) रन कर जाये तब आप tilde कुंजी प्रेस करे(वह कुंजी जो Esc के निचे और Tab के ऊपर है.). जैसे ही आप उस प्रेस करेंगे एक कमांड विंडो खुलेगा. उस कमांड विंडो  में आपको लिखना है connect 203.217.144.3:27010 (सर्वर IP एड्रेस) . सर्वर का IP एड्रेस खोज करने के लिए आप गूगल पर जाये और सर्च करे. मान लीजिये आपको counter स्त्रीके 1.6 को ऑनलाइन खेलना चाहते है तो आप counter strike (CS) 1.6 सर्वर, या CS 1.6 सर्वर. किसी भी एक वेबसाइट में इंटर करे. आपको वह पर IP एड्रेस के सिवा सर्वर की पूरी जानकारी मिलेगी जैसे कितने खिलाडी ऑनलाइन है, कौन से नक्से में खेल हो रहा है, सर्वर किस देश का है इत्यादि.  
Powered by Blogger.